Delhi Riots: दिल्ली दंगों के 3 आरोपियों को अदालत ने किया आरोप मुक्त, दिल्ली पुलिस की जांच पर उठाए सवाल और की सख़्त टिप्पणियां

जांच

DelhiRiots:पिछलेसालदिल्लीमेंहुएदंगोंकेमामलेमेंआरोपीतीनलोगोंकोदिल्लीकीनिचलीकोर्टनेआरोपमुक्तकरारदिया.तीनोंआरोपियोंकोआरोपमुक्तकरतेहुएअदालतनेदिल्लीपुलिसकीजांचपरसवालभीउठायेऔरतीखीटिप्पणियांभीकीहै.कोर्टनेटिप्पणीकरतेहुएयहांतककहदियाकिऐसालगताहैकिजांचएजेंसीनेसिर्फकेससुलझानेकेनामकेलिएहीअदालतमेंचार्जशीटदायरकरदीजबकिजांचकेदौरानदिल्लीपुलिसनेजिसतरहसेजांचहोनीचाहिएथीवोकीहीनहीं.

दिल्लीदंगेकेतीनआरोपियोंकोआरोपमुक्तकरतेहुएअदालतनेटिप्पणीकरतेहुएकहाकिआजादीकेबादसेदिल्लीमेंजोसांप्रदायिकदंगेहुएहैं,येदंगेउनमेंसेएकथे.लेकिनयेजांचएजेंसीकीनाकामीहैकिवहऐसेमामलोंमेंभीढंगसेजांचनहींकरपाईनाहीसाइंटिफिकतौरसेसबूतजुटानेकीकोशिशकीगईजोनिश्चिततौरपरलोकतंत्रकेलिएएकपीड़ादायकस्थितिकहीजाएगी.

कोर्टनेटिप्पणीकरतेहुएकहाकिजिसतरीकेकीपड़तालजांचएजेंसीकेद्वाराकीगईहै,उससेयहसाफहोताहैकिइसजांचपरवरिष्ठअधिकारियोंकीभीकहींकोईनज़रनहींथी.ऐसालगताहैकिकोर्टमेंजोमामलालायागयावोसिर्फखानापूर्तिकरनेभरकेलिएथा.

कोर्टनेटिप्पणीकरतेहुएकहाकिइसमामलेमेंजिन3लोगोंकोआरोपीबनायागयाहैउनकेबारेमेंतोएफआईआरमेंजिक्रहैऔरनाहीकहींइसबातकाजिक्रहैकिआखिरइनतीनोंआरोपियोंकारोलक्यारहाथा.कोर्टनेटिप्पणीकरतेहुएकहाकिऐसेमामलोंकेजरिएकोर्टकावक्तबर्बादकरनेनहींदियाजासकताजबकियहसाफदिखरहाहैइसमामलेमेंकोईभीपुख्तासबूतयाआधारनहींहैऔरयहएकतरहसेओपनएंडशटकेसहै.

कोर्टनेटिप्पणीकरतेहुएकहाकिइसमामलेमेंजिसतरहसेजांचकीगईहैउससेनासिर्फशिकायतकर्ताऔरआरोपियोंकोपरेशानीहुईहै,बल्किउसकेसाथहीकोर्टकासमयऔरजनताकापैसाभीभीबर्बादहुआहै.

दिल्लीदंगोंकीजांचकोलेकरकटघरेमेंदिल्लीपुलिस,कोर्टनेकहा-आधीअधूरीजांचकेआधारपरदायरहोरहीचार्जशीट

DelhiRiots:दिल्लीपुलिसकाखुलासा,दंगोंमेंअंसारखानकोफंसानेकेलिएउसकेघरकीछतपररखेगएथेपाइपबम