UP News: अमरोहा में होली के दिन डीजे पर हुए विवाद में 16 की हुई पहचान, 24 आरोपियों की तलाश में पुलिस ने लगाए ड्रोन कैमरे

जांच

उत्तरप्रदेश(UttarPradesh)केअमरोहा(Amroha)मेंहोली(Holi)केदौरानडीजेबजानेकोलेकरदोसमुदायोंकेबीचहुएपत्थरबाजीकेमामलेमेंपुलिसअधीक्षकनेबतायाकिमामलेमें40सेज्यादाअज्ञातलोगोंकेखिलाफमुकदमादर्जकरलियागयाहै.वीडियोकेआधारपरअबतक16लोगोंकीपहचानहोचुकीहै.

उत्तरप्रदेशकेअमरोहासदरकोतवालीमेंमंदिरऔरमस्जिदकीएकहीदीवारहै.होलीकेअवसरपरडीजेपरबजरहेथे.गानेकीआवाजकमकरनेकोलेकरदोसमुदायोंकेबीचपत्थरबाजीकेवीडियोसोशलमीडिया(SocialMedia)परजमकरवायरलहुएहैं.

UPNews:बीजेपीनेवाराणसीमेंबृजेशसिंहकेखिलाफअबतकघोषितनहींकियाहैउम्मीदवार,क्याफिरमिलेगावाकओवर?

अमरोहापुलिसअधीक्षकपूनमऔरजिलाअधिकारीबीकेत्रिपाठीकेनेतृत्वमेंदोसमुदायकेबीचहुएझगड़ेकेबादशांतिकोलेकरक्षेत्रमेंफ्लैगमार्चनिकालागया.क्षेत्रपरड्रोनकैमरेसेनजररखीजारहीहै.जिलाधिकारीऔरपुलिसअधीक्षकनेक्षेत्रकाभ्रमण किया.

बतादेंकिहोलीकेदिनडीजेपरचलरहेगानेकीआवाजकमकरनेकोलेकरदोसमुदायोंकेबीचपत्थरबाजीकामामलासामनेआयाथा.बतायाजारहाहैकिजुमेकीनमाजकेवक्तआवाजकमकरनेकोलेकरविवाद हुआथा.

'किसीभीहालतमेंदंगाईबख्शेनहींजाएंगे'

पुलिसअधीक्षकपूनमनेएबीपीगंगासेखासबातचीतमेंबतायाकिक्षेत्रमेंड्रोनकैमरेसेनजररखीजारहीहै.इलाकेमेंभारीपुलिसफोर्सतैनातकरदियागयाहै.पुलिसकाकहनाहैकिकिसीभीहालतमेंदंगाईबख्शेनहींजाएंगे.उनकेखिलाफकड़ीकार्रवाईकीजाएगी.उन्होंनेबतायाकिवीडियोकेआधारपरअबतक16लोगोंकीपहचानहोचुकीहै.

इनमें40सेज्यादाअज्ञातकेखिलाफमुकदमादर्जकरलियागयाहै.घरोंकीछतोंपरड्रोनकैमरेसेनजररखीजारहीहै.पुलिसअधीक्षकनेसाफकरदियाहैकिकिसीभीहालातमेंआरोपीबख्शेनहींजाएंगे.

डीजेकीआवाजकोलेकरहुआथाविवाद

अमरोहामेंहोलीकेमौकेपरधार्मिकस्थलकेपासडीजेकीआवाजकोलेकरअलग-अलगसमुदायकेदोपक्षोंकेबीचपथरावहोगया.हालांकिमौकेपरपहुंचीपुलिसनेबिगड़तेहालातोंकोसंभाललिया.इसपथरावमेंकईलोगघायलभीहुएहैं.जिसकेबादपुलिसकर्मियोंनेघायललोगोंकोअस्पतालमेंभर्तीकरादियाहै.

कुछलोगोंकोपुलिसनेहिरासतमेंभीलेलियाहै.बतायाजारहाहैकितेजआवाजमेंबजरहेगानेकीआवाजकमकरनेकोलेकरदोसमुदायआमने-सामनेआगए.वहींइसदौरानकुछलोगछतोंसेपत्थरफेंकरहेथे.जिनकाएकवीडियोसोशलमीडियापरजमकरवायरलहोरहाहै.

UPPolitics:क्यायोगीकैबिनेटमेंशामिलहोसकतेहैंविधायकमहेशत्रिवेदीऔरप्रतिभाशुक्ला?इसबातसेलगाअंदाजा